ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं - How to make Money Online 2020

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं - How to make Money Online 2020

नमस्कार दोस्तों, मैं एक अद्भुत विषय के साथ वापस आ गया हूं जहां मैं  ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं  के तरीकों के बारे में बताने जा रहा हूं।वास्तविकता यह है कि ..
इंटरनेट आपको तत्काल पैसा नहीं दे सकता है लेकिन आप इंटरनेट से Long term money का निर्माण कर सकते हैं | Data Entry Job Provider ज्यादातर घोटाले होते हैं। अपना समय और पैसा बर्बाद न करें।
अपराध और घोटालों को छोड़कर पैसा कमाने का कोई आसान तरीका नहीं है। दोनों से दूर रहें।
यदि आप पैसे की तत्काल आवश्यकता में हैं, तो एक व्यक्तिगत ऋण (Loan) प्राप्त करें और जितनी जल्दी हो सके ऋण का भुगतान करने के लिए कड़ी मेहनत करें।


ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं - How to make Money Online 2020
ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं - How to make Money Online 2020

आप ऑनलाइन बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं,
यदि आपको एक नया कौशल सीखने का शौक है (जैसे Content Writing, SEO, Designing, Video Editing) | आप एक लाभदायक ब्लॉग(Blog) शुरू करने पर काम कर सकते हैं और अपने स्मार्ट काम के आधार पर 6-8 महीनों में कुछ आय की उम्मीद कर सकते हैं।
आप सभी की जरूरत है एक Internet Connection , Laptop और रुपये से कम है।
जीवन में सफलता पाने का एकमात्र तरीका है (एक लाभदायक कौशल) सीखना और हमारे ज्ञान में निवेश करना |
यहाँ आपको ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं के कुछ सरल तरीकों के बारे में पता चलेगा जो आसान होने जा रहे हैं और कमाई में आपकी जिंदगी आसान बनाने जा रहे हैं। कई Students, Youth, Workers, आदि सभी प्रतिदिन कार्य करके Dollar / Rupee कमा रहे हैं।आप यहां बहुत सारे Micro/छोटे काम कर सकते हैं जो आपको रोजाना पैसे कमाने में मदद करेंगे, तो चलिए शुरू करते हैं।

विषय - सूची

2020 में सभी के लिए घर से पैसा कमाने के सर्वोत्तम तरीके -
(1) ब्लॉगिंग ( Blogging) 
(2) फ्रीलांसिंग Freelancing का काम
(3) Social Media Marketing-
(4) Photo बेच कर- 
(5) ट्रेडिंग Trending 
(6) Youtube
(7)  Affiliate / Reseller  
(8) Developing website 
(9) Application development 
(10) Domain खरीदना और बेचना
(11)  Paid Writing 
12) Paid Surveys  
(13) Adsense  
(14) Short Link 
(15) Online Learning 

आप सभी ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं ,छात्रों के लिए घर से पैसा कमाने के सर्वोत्तम तरीके
कुछ बिंदुओं या अवसरों को देखें, जिसके माध्यम से एक छात्र कुछ आसान काम करके बहुत सारे पैसे कमा सकता है, वे नीचे दिए गए 2-3 घंटे के काम करके रोजाना एक अच्छी आय प्राप्त कर सकते हैं।

(1) ब्लॉगिंग (Blogging)  


आप अपने लेखन कौशल से दो तरीकों से पैसा कमा सकते हैं |किसी को लिखें और तुरंत पैसा कमाएं या तो अपने लिए लिखें और धीरे-धीरे पैसा कमाएं, लेकिन लगातार यह एक स्वतंत्र नौकरी और एक व्यवसाय के मालिक के बीच अंतर है। आपका ब्लॉग (Blog)  आपका ऑनलाइन व्यवसाय हो सकता है, आपके दर्शकों के निर्माण में कुछ समय लगेगा। लेकिन एक बार जब आप ब्लॉग से पैसे कमाना शुरू कर देते हैं, तो आपका ब्लॉग तब भी पैसे कमाता है, जब आप सो रहे होते हैं।
 घर से पैसे कमाने के बेहतरीन तरीके, घर से निवेश के बिना पैसे कैसे कमाए, छात्रों के लिए निवेश के बिना भारत में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, 2020 में भारत में ऑनलाइन कमाई के सर्वोत्तम तरीके, 2020 में घर से पैसा कमाने के लिए सर्वश्रेष्ठ 15 तरीके,
Blogging ऑनलाइन पैसे कमाने का एक ऐसा शानदार तरीका है, जिसे आप blogger.com से मुफ्त में शुरू कर सकते हैं। आपको केवल रोजाना लेख लिखना होगा, फिर AdSense अप्रूवल मिलेगा या पैसे कमाने के लिए एक सहबद्ध लिंक का उपयोग करना होगा, इसलिए यह अधिक पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका है ।

(2) फ्रीलांसिंग का काम(Freelancing work) 

आपके पास फ्रीलांसिंग के माध्यम से ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका है जहां आप ऑनलाइन काम करने के लिए बहुत सारी वेबसाइट पा सकते हैं, आपको केवल विवरण, शिक्षा, कौशल से संबंधित विवरण भरना होगा।
आपको उस पूर्ण के बाद कंपनियों के माध्यम से ऑनलाइन काम मिल सकता है और ऑनलाइन भुगतान किया जा सकता है।
सर्वश्रेष्ठ फ्रीलांसिंग वेबसाइट: Upwork.com, Guru.com, Fiverr.com, Freelancer.com

(3) Social Media Marketing-

 फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के माध्यम से कमाई की क्षमता की कोई सीमा नहीं है। अरे, मैं मजाक नहीं कर रहा हूं। वहां ऐसे लोग हैं जो सिर्फ एक ट्वीट या फेसबुक पोस्ट के लिए 20,000 रुपये तक चार्ज करते हैं। अब अपना मुंह बंद करें, यह सच है।
आप सोशल मीडिया मार्केटिंग के साथ जा सकते हैं जहाँ आपको इंस्टाग्राम जैसे कई प्लेटफ़ॉर्म मिल सकते हैं जहाँ आपको फॉलोअर्स बेस बढ़ाना है|
आप कंपनियों के माध्यम से पैसा कमाने के लिए प्रायोजन प्राप्त करेंगे, अपने सामाजिक नेटवर्क पर किसी भी कंपनी को बढ़ावा देने के लिए पैसा कमा सकते हैं।

(4) Photo बेच कर- 

आपके पास यह अवसर भी है कि यदि आप फोटोग्राफी पसंद करते हैं तो आप कुछ गुणवत्ता और प्रभावशाली छवि को अपने कैमरे में कैद कर सकते हैं और पैसे कमाने के लिए किसी वेबसाइट पर बेच सकते हैं। यह पैसा कमाने का इतना अच्छा तरीका है।

(5) ट्रेडिंग (Trading)  -

यदि आप व्यापार, शेयर बाजार के बारे में ज्ञान इकट्ठा करना पसंद करते हैं तो आप शेयर मार्केटिंग सीख सकते हैं जहाँ आपको किसी भी कंपनी के शेयर खरीदने या बेचने हैं तो आप शेयर मूल्य से अच्छी आय कर सकते हैं।
स्टॉक ट्रेडर के रूप में अपना करियर शुरू करने के लिए आपको थोड़ा पैसा चाहिए। आप स्टॉक ट्रेडिंग करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं यदि आप जानते हैं कि सही स्टॉक कैसे उठाया जाए।
कम पैसे के साथ शुरुआत करें और स्टॉक ट्रेडिंग की मूल बातें सीखने में अधिक समय लगाएं।

(6)  Youtube -

यदि आपके पास कोई प्रतिभा है, तो आप Youtube पर उस प्रतिभा को उन लोगों को दिखा सकते हैं जो तब पसंद करते हैं, फिर आप अपने अनुयायियों और विचारों में वृद्धि के रूप में एक अच्छा राजस्व शुरू कर सकते हैं और तब तक आप अधिक प्रशंसक होने के बाद भी Youtube पर अपना कैरियर बना सकते हैं ।
आप नहीं जानते होंगे कि लोग Youtube से लाखों कमा रहे हैं। फिर से, एक आसान विकल्प नहीं है, लेकिन किसी भी व्यक्ति के लिए बहुत अधिक उल्लेखनीय है जो किसी विशेष विषय पर वीडियो रिकॉर्ड और अपलोड कर सकता है।
दो प्रकार के लोग सफल YouTube चैनल बना सकते हैं, एक जो मज़ेदार और मनोरंजक वीडियो बनाते हैं, दूसरा वे जो आला दर्शकों (like students, mothers, housewives) के लिए अत्यधिक सहायक वीडियो बना सकते हैं।आप मेरा Youtube Channel भी देख सकते है -


(7)  Affiliate / Reseller  

Affiliate रिटेल शॉप चलाने के समान है। आप Amazon और Flipkart जैसे Favourite products के साथ साइनअप करते हैं,  वेबसाइट बनाने के लिए अपने वेबसाइट और सोशल मीडिया पर अपने पसंदीदा उत्पादों को बढ़ावा देते हैं।
मैं Affiliate marketing के लिए एक अलग विकल्प के रूप में चर्चा कर रहा हूं क्योंकि यह किसी भी प्रकार के ऑनलाइन व्यापार के साथ फिट हो सकता है |
मैंने बस अपनी पसंदीदा पुस्तकों की एक सूची तैयार की और अमेज़ॅन से लिंक किया ताकि इच्छुक लोग किताबें खरीद सकें।
उसी दिन तीन लोगों ने खरीदारी की और मैंने एक छोटा सा संबद्ध कमीशन अर्जित किया। अगर कोई आपके लिंक पर क्लिक करके Amazon वेबसाइट पर जाता है।
यह ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे बड़ा तरीका है, बहुत से लोग सहबद्ध के माध्यम से एक अच्छी आय बना रहे हैं और यहाँ पर आपको केवल अपनी Referral link के माध्यम से अच्छी बिक्री करनी है|
जैसे आप Referral link पर क्लिक करके कुछ भी खरीदते है तो उसका कुछ फायदा मुझे भी होगा |
जहाँ आपको अधिक बेचा जाएगा आप यहाँ कमीशन कमाएँगे। सबसे पहले, आपको एक नेटवर्क बनाना होगा जो आपके रेफरल लिंक के माध्यम से उत्पाद खरीद सकता है।

(8) Developing website 

आप आसानी से किसी भी प्रकार की वेबसाइट बनाने के लिए वर्डप्रेस सीख सकते हैं फिर आप सोशल नेटवर्क के माध्यम से ग्राहकों का पता लगा सकते हैं इसके बाद आप पैसे कमाने के लिए उचित मूल्य पर वेबसाइट बनाना शुरू कर सकते हैं।
मैं गारंटी देता हूं कि आप इसके माध्यम से अच्छी आय कर सकते हैं। 85% कंपनियों के पास एक वेबसाइट नहीं है, इसलिए आप इस दायरे को देख सकते हैं।

(9) Application development 

आप केवल YouTube और Google के माध्यम से सीखकर ऐप के विकास में अच्छी कमाई कर सकते हैं। आप यहाँ बहुत सारी जानकारी पा सकते हैं और ऐप डेवलपमेंट सीख सकते हैं फिर आप किसी भी कंपनी में जाकर आवेदन कर सकते हैं और फिर अच्छी तरह से काम कर सकते हैं।

(10)  डोमेन खरीदना और बेचना  

आपके पास डोमेन खरीदने और बेचने से कमीशन कमाने का एक अच्छा तरीका है। स्टॉक रखने के लिए आप कुछ इच्छुक / उत्साहित डोमेन खरीद सकते हैं|
आप उन्हें डैशबोर्ड बेचने के लिए सूचीबद्ध कर सकते हैं इसके बाद आप प्रति आवश्यकता बेच सकते हैं। यह एक अच्छा कमाई का स्रोत भी है।

(11)  Paid Writing     

आप आर्टिकल राइटिंग जॉब ऑनलाइन 2-3 घंटे कर सकते हैं और प्रति दिन पैसे कमा सकते हैं। आपको कंपनी द्वारा दी गई इमेज या डॉक्यूमेंट्स के जरिए आर्टिकल लिखना होगा।
यह एक ऐसा आसान काम है और आप इसे अतिरिक्त धन कमाने के लिए अंशकालिक भी कर सकते हैं। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आप अतिरिक्त धन कमाने के लिए यह अंशकालिक कर सकते हैं।

12) Paid Surveys  .

दोस्तों, कई वेबसाइटें हैं जो इस विकल्प को प्रदान करती हैं जहां आप कुछ सर्वेक्षणों को पूरा कर सकते हैं और ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं आप सर्वेक्षणों के साथ कमाई करने के लिए मोबाइल का उपयोग कर सकते हैं। आपको कुछ सरल सर्वेक्षणों को पूरा करना होगा और दैनिक अतिरिक्त नकद भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।

(13)  Adsense  

Adsense वह वेबसाइट है जिसके माध्यम से आप किसी भी वेबसाइट को विज्ञापनों के माध्यम से मुद्रीकृत कर सकते हैं आप अपनी खुद की वेबसाइट बना सकते हैं या किसी वेबसाइट को पैसे कमाने के लिए विज्ञापन प्रदर्शित करने के लिए कह सकते हैं यह ऑनलाइन कमाई का भी अच्छा साधन हो सकता है।

(14) Short link   

 घर से पैसे कमाने के बेहतरीन तरीके, घर से निवेश के बिना पैसे कैसे कमाए, छात्रों के लिए निवेश के बिना भारत में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, 2020 में भारत में ऑनलाइन कमाई के सर्वोत्तम तरीके, 2020 में घर से पैसा कमाने के लिए सर्वश्रेष्ठ 15 तरीके,ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं,आप सभी ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं
कई वेबसाइटें हैं जो एक सुविधा प्रदान करती हैं जहां आप लिंक को छोटा कर सकते हैं यदि आपके पास एक ब्लॉग है और आप रोजाना एक लेख लिखते हैं, तो आप लिंक को छोटा करने के लिए वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं और लिंक पर प्रति क्लिक अतिरिक्त पैसे कमा सकते हैं।

(15). Online-learning   

यदि आप एक शिक्षक हैं या पढ़ाना जानते हैं तो आप कई छात्रों को ऑनलाइन पढ़ा सकते हैं और उन्हें आराम के अनुसार शुल्क दे सकते हैं। आप यहां शिक्षण में भी अपना करियर बना सकते हैं
आपको ऐसे छात्र मिलने लगेंगे जो आप अधिक पैसा कमाना शुरू कर देंगे।

शीर्षक : ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं ?
निष्कर्ष: हमने शीर्षक 15 वास्तविक ऑनलाइन कमाई के तरीकों पर चर्चा की जो पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छा ऑनलाइन हो सकता है। आप उन विचारों के माध्यम से कुछ अतिरिक्त नकद कमा सकते हैं, जो आज दिए गए हैं, हमने आपको बताया की कैसे आप ऑनलाइन घर बैठे कैसे पैसे कमा सकते हैं | आप इसमे से कोई भी option चुन कर घर पर ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं| आशा करता हूँ की आपको यह article अच्छा लगा होगा | तो मुझे Comments करके ज़रूर बताएँ |

0/Post a Comment/Comments